Google Play~ प्ले स्टोर एप्लीकेशन सब्सक्रिप्शन kaise le? गूगल ड्राइव, यूट्यूब एप्लीकेशन - mysksir.com

Thursday

Google Play~ प्ले स्टोर एप्लीकेशन सब्सक्रिप्शन kaise le? गूगल ड्राइव, यूट्यूब एप्लीकेशन

Google Play is one such trusted company. Which is used in all Android devices. If you do not know, then let me tell you that the job of the Google Play Store is to give the right application, right information and everything to the people in a good way. Google has already started doing a very good job. Now even there are many such people who make their application score.

प्ले स्टोर पर रोजाना अपलोड कर रहे हैं। आप उन्हें इंस्टॉल करके यूज कर सकते हैं। अगर आपको पूरी जानकारी ना हो तो मैं आपको बता दूं इसका काम लोगों की सहायता के लिए होता है। अगर आप प्ले स्टोर के कुछ सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको गूगल प्ले रिडीम कोड की आवश्यकता पड़ेगी। इस गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड कोड को प्ले स्टोर के जरिए से खरीद सकते हैं। 


अगर आप कभी भी कोई एप्लीकेशन देखते हैं जिस पर कुछ चार्ज लिखा हो। तो उसके लिए आपको गिफ्ट कार्ड कोड को खरीदना होता है और उसके बाद उसे प्ले स्टोर में जाकर रिडीम करना होता है. जैसे ही आप उसे रिडीम कर लेते हैं। तो आपके प्लेस्टोर में बैलेंस बढ़ जाता है। और उसके बाद आप उस एप्लीकेशन को खरीद सकते हैं। अगर आप कोई प्ले स्टोर से गेम को इंस्टॉल किए हैं। तो उस गेम में नए-नए फीचर्स को ऐड करने के लिए पैसा देना पड़ता है। 


अगर आप उसमें पैसा जमा करते हैं तभी जाकर आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप पैसा नहीं देना चाहते हैं। तो आपको गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी. यह गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड आपको बहुत सारी वेबसाइट और बहुत सारे एप्लीकेशन देते रहते हैं। जिसको आप बिल्कुल फ्री में उपयोग कर सकते हैं। तो आपने जान लिया कि कैसे प्लीज़ तो इतनी अच्छा काम करने में आगे बढ़ चुका है और लोगों की सहायता कर रहा है।

गूगल कंपनी कुछ ऐसी सराहनीय काम किए हैं। जिसको जानने के बाद आप बहुत ज्यादा खुश हो जाएंगे। गूगल कंपनी ने 

गूगल ड्राइव को लांच किया और जितने सभी लोग अपने डॉक्यूमेंट और जितने सभी फोटो और वीडियो होते हैं उन सब को उन लोगों ने अपलोड कर दिया। और इस प्रकार से वह लोग अपने अपना सभी डाटा को सिक्योरिटी रुप से रखा है और उसे जब मन करें उसे अपने मोबाइल में पुनः स्टोर कर सकते हैं।


गूगल कंपनी ने एक सबसे अच्छा काम किया

यूट्यूब एप्लीकेशन को लॉन्च करके। जैसा कि आप जानते हैं कि गूगल हमेशा लोगों की सहायता के लिए आगे तत्पर और बढ़ता रहा है। उसने आने वाले समय में देखा कि जो भी लोग हैं वह वीडियो और गाने सुनने के लिए बहुत ज्यादा दीवाने होंगे और जिसको वह उसने एक एप्लीकेशन पर लगा दिया जिसका नाम यूट्यूब दे दिया। यहां पर बहुत सारे ऐसे यूजर हैं जो अपने वीडियोस को अपलोड करते हैं। और यहां पर बहुत सारे ऐसे यूजर हैं जो लगातार वीडियो को देखते रहते हैं। इसी प्रकार से यूट्यूब पर हमेशा ही कमाई होती रहती है। और जितने भी यूजर हैं वह हमेशा यूट्यूब से जुड़े हुए रहते हैं।



अब बात करते हैं गूगल कंपनी का एक और नया प्लेटफार्म जिसका नाम 

गूगल सर्च इंजन अर्थात गूगल है। गूगल ने बहुत सारे लोगों को अपने सर्च रिजल्ट से बहुत ज्यादा खुश रखा है। अगर आपको ना पता हो तो मैं आपको बता दूं कि आप गूगल में जो कुछ भी सर्च करते हैं। वह गूगल पूरे वर्ल्ड में जितनी सारी वेबसाइट हैं उन सभी वेबसाइटों के आर्टिकल को रीड करता है और यूजर के सर्च के मुताबिक उनको दिखाता है। ऐसे ही करके गूगल अपनी कंपनी को बहुत आगे तक बढ़ाने के चक्कर में लोगों के सर्च के अनुसार रिजल्ट देना शुरू कर दिया है। और आप कभी भी अपने रिजल्ट को बहुत आसानी से देख सकते हैं।

 अगर आप अपनी वेबसाइट को या एप्लीकेशन को गूगल सर्च इंजन पर सबमिट करना चाहते हैं। इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट या एप्लीकेशन को गूगल सर्च इंजन में सबमिट करना होगा जैसे ही आप सबमिट करेंगे आपकी साइट गूगल पर दिखना शुरू हो जाएगी।

⤥ Please Share on -⤦